Thursday, April 18, 2019

अनूठा प्यार...कुंवारी माता...


महाराष्ट्र के अहमदनगर से हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे. दरअसल यहां रहने वाली एक महिला की शादी को पांच साल से भी ज्यादा वक्त हो गया है लेकिन महिला ने इन पांच सालों में कभी भी अपने पति से शारीरिक संबंध नहीं बनाए हैं. हैरानी वाली बात तो यह है कि बिना सम्बन्ध बनाए ही ये महिला गर्भवती हुई. जी हां… महिला ने पिछले महीने ही एक बेटी को जन्म भी दिया है.
सूत्रों की माने तो महिला की उम्र 30 वर्ष है और उनका नाम रेवती है. बता दें रेवती की शादी साल 2013 में हुई थी. उनके पति चिन्मय से उनकी मुलाकात ऑनलाइन हुई थी, और उस समय वह अमेरिका में थे. शादी करने के बाद दोनों ही भारत से अमेरिका रहने चले गए थे. वहां शादी की पहली रात ही रेवती ने अपने पति को अपनी स्थिति के बारे में बता दिया. रेवती के पति को भी इससे कोई परेशानी नहीं थी. आपको बता दें रेवती वैजिनिज्म्स नाम की एक मेडिकल कंडीशन से जूझ रही हैं. इस कंडीशन में अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बना पाना उनके लिए लगभग नामुमकिन है.

शादी के बाद रेवती ने डॉक्टरों को दिखाया और फिर उन्हें इस बारे में पता चला कि वो वैजिनिज्म्स से जूझ रही हैं. इस वजह से वह आज तक ‘वर्जिन’ ही हैं. हालांकि आईवीएफ के जरिए वो गर्भवती होने में कामयाब रहीं और पिछले महीने 9 फरवरी को उन्होंने नॉर्मल डिलीवरी से एक स्वस्थ बच्ची को जन्म दिया. इस बारे में रेवती का कहना है कि, ‘उनकी शादी को पांच साल से ज्यादा समय बीत चुका है, लेकिन उन्होंने आज तक अपने पति से संबंध नहीं बनाए हैं, लेकिन बच्चे के जन्म के बाद उन्हें ऐसा लगता है कि वो पहली बार अब अपने पति से संबंध बना पाएंगी.’ बात जो भी हैं, मगर विज्ञान आगे बढ़ गया हैं।

जय हिंद:

आज से पहले कुछ साल पहले मेने रेखाबा सरवैया के बारे में लिखा था। वो गुजरात की पहली और भारत की तीसरी कुँवारी माता बनी थी। उन के बारे में जानने के लिए रेखाबा सरवैया क्लिक करें।


No comments: