Wednesday, December 19, 2018

एक IDEA...


में रोजाना 300 से 400 Km यात्रा करता हूँ।कम्पनी ओर बात करने हेतु में यात्रिओ को गाड़ी में बिठाता हु। ज्यादातर लोग गाड़ी में बंध कांच के साथ यात्रा कर सकते हैं। मगर कुछ लोगो को दिक्कत होती है।  यात्रा के दौरान गाड़ी में उल्टी होना आजकल आम बात हो गई है। पहले से ज्यादा इस समस्या के बढ़ने की वजह है हमारा खानपान और हाल ही में बढ़ा प्रदुषण और गाड़ी में होने वाली घुटन।

मुजे बन्ध कांच की आदत हैं।
कुछ लोगो को आदत नहीं होती हैं।
आपको पता ही है कि उल्टी होने की समस्या के कारण बहुत से लोग सर्दियों व गर्मियों में चाहते हुए भी वातानुकूलित बसों या गाड़ियों में सफर नहीं कर सकते, क्योंकि गाड़ी के पूरी तरह से बंद होने से घुटन महसूस होने लगती है और उल्टी होने की संभावना बढ़ जाती है। आप इससे परेशान ना हों क्योंकि हम आज आपको बतायेंगे कि कैसे आप सफर में होने वाली उल्टी को रोक सकेंगे।

इस बात के जवाब में एक उपाय है।

सफर के दौरान होने वाली उल्टी को रोकने के लिए आपको चाहिए सिर्फ माचिस की एक तीली। तीली के आगे का लाल वाला हिस्सा जो फास्फोरस से बना होता है, उसको तोड़कर फेंक दें और बाकी बचे हिस्से को अपने मुंह में दांतो के नीचे दबा लें। इससे आपको उल्टी बिल्कुल भी नहीं होगी। यह बहुत ही प्रभावी तरीका है उल्टी रोकने का, एक बार अपना कर जरुर देखें। अगर आपको इससे फायदा होता हैं तो मुजे अवगत करें।

सरकुम:
कुछ लोग ऐसे होते हैं।
कुछ को समस्या होती हैं।
मेरे साथ रहने वालों को समस्या हो वो मेरी समस्या हैं।में उसे सहयोग करूँगा।
मेरे साथ जो हैं , मेरे हैं।
मेरे साथ जो नहीं वो मेरे नहीं हैं।
जो मेरे हैं उनके लिए में रहूँगा ओर हु भी।

Post a Comment