Sunday, December 2, 2018

एक बाप ऐसा...



आपको पता ही होगा कि दुनिया में आए दिन तरह तरह की खबरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं और उनमें से कुछ खबरें फेक होती हैं तो वहीं कुछ कभी हकीकत भी होती हैं। लेकिन आज हम आपको जिस खबर के बारे में बताने जा रहे हैं पूरी तरह हकीकत और पूरी खबर जानने के बाद आप भी इस युवक तारीफ करेंगे जिसने अपनी बेटी को शर्म से बचाने के लिए खुद शर्मिंदा होने का फैसला ले लिया।

बात ऐसी हैं कि...

अमेरिका में स्थित एक स्कूल में 16 साल की बच्ची ने अपने यूनिफॉर्म में ही पेशाब कर दियाम जिस वजह से स्कूल वालों ने उसके पिता को फोन करके सूचित किया एवं उसे घर ले जाने के लिए स्कूल बुलाया। बच्ची का पिता जैसे ही स्कूल पहुंचा तो उन लोगों ने देखा कि उसके पिता की भी पेंट गीली थी एवं स्कूल वालों को समझते देर ना लगी कि आखिर पूरा माजरा क्या है। इसके बाद युवक अपनी बेटी से मिला एवं उसे बाहर खड़ी गाड़ी में बिठा दिया और फिर उसका बैग लेने अंदर आया तो पूरा स्कूल प्रशासन ताली बजाने लगा।

युवक ने बताया कि मैंने अपनी बेटी को शर्मिंदगी से बचाने के लिए ऐसा किया था ताकि उस मासूम के दिमाग में यह कभी ख्याल ना आएगी उसने कोई गलत काम किया था इसीलिए मैंने अपने पैंट पर पानी गिरा लिया और आने वाले समय में हम उसे समझा देंगे कि इस तरह यूनिफॉर्म में पेशाब आना अच्छी बात नहीं है तो हो सकता है उसे बुरा भी ना लगे और वह काफी अच्छी तरीके समझ जाए। वरना इस तरह अचानक स्कूल से घर ले जाने पर उसे जरूर शक हो जाएगा कि उसने गलत किया और वह जब मेरी गीली पैंट को देखेगी तो उसे कुछ गलत नहीं लगेगा।

दोस्तों जिस बेटे को इतना अच्छा पिता मिला है वाकई वह किस्मत वाली है यदि आप भी इस खबर को पसंद करते हैं तो इसे लाइक करें शेयर करें और हम से जुड़े रहने के लिए हमें फॉलो करें जिससे हम आगे भी आप के लिए इसी तरह की खबरें लेकर आते रहे।

@#@

ऐसे विचार से ही हम बच्चो के साथ काम करने में सफल रह सकते हैं। सफलता प्राप्त करने के साथ छोड़ ने में भी मिलती हैं। जब अहसास साथ होता हैं तो सफलता अवश्य मिलती हैं।

Post a Comment