Sunday, December 2, 2018

प्लास्टिक सर्जरी...

डॉक्टर डेविड मैट्लॉक का नाम अमेरिका के जाने माने प्लास्टिक सर्जनों में शुमार है. लॉस एंजेलिस में इनका बड़ा सा क्लिनिक है. इनका स्पेशलाइजेशन लेज़र वजाइनल रिजुवनेशन है और सिर्फ अमेरिका ही नहीं, बल्कि डेविड ने दुनिया के 70 से ज़्यादा देशों से पेशंट्स देखे हैं. हॉलीवुड के कई मशहूर सितारे भी इनके पेशंट रहे हैं.
डॉ. डेविड मैटलॉक
डेविड अपनी सर्जरी की तकनीकें खुद ही डिज़ाइन करते हैं. यही तकनीकें उन्होंने आज़माई अपनी पत्नी वेरॉनिका पर. उन्हें अपने सपनों जैसी सुंदर बनाने के लिए.
वेरॉनिका और डेविड की पहली मुलाकात डेविड के क्लिनिक में हुई. बेटी इसाबेला को पैदा करने के बाद वेरॉनिका वजाइनल रिजुवनेशन करवाने आई थीं. डेविड ने उनसे पूछा कि क्या वह एक ‘वंडर वुमन मेकओवर’ भी करवाना चाहेंगी? जिसमें शरीर के अलग हिस्सों का लाइपोसक्शन (चर्बी निकालना) होता है. डेविड कहते हैं, ‘मैं जो कुछ करना चाहता था, वह उन सबके लिए तैयार थी. यहां तक की शादी भी.’ पहली डेट पर ही डेविड ने वेरॉनिका को शादी के लिए पूछ लिया.
पहले ऐसी दिखती थींं वेरॉनिका
डेविड खुद अपने लुक्स और बॉडी का खास ध्यान रखते हैं. उन्होंने कई बार अपनी सर्जरी खुद की है. इसके अलावा वह रोज़ एक्सरसाइज़ करते हैं, और हेल्दी खाना खाते हैं. पति-पत्नी ने एकसाथ कई बॉडी-बिल्डिंग कॉम्पिटिशन में हिस्सा भी लिया है. वेरॉनिका कहती हैं, ‘डेविड का यह जुनून ही मुझे मोटिवेट करता है. मुझे ध्यान रखना पड़ता है कि कहीं वह मुझसे सुंदर न दिखें.’ वह यह भी कहती हैं कि वह खुद को डेविड की काबिलियत का चलता-फिरता प्रमोशन समझती हैं.
अब पति के साथ बॉडी बिल्डिंग कॉन्टेस्ट में भाग लेती हैं
वेरॉनिका की बेटी इसाबेला 9 साल की हो गई है. लेकिन अपने पैरेंट्स की तरह उसे इन चीज़ों की बिल्कुल परवाह नहीं है. उसका कहना है, ‘मैं कभी सर्जरी नहीं कराऊंगी. मुझे यह सब बहुत फर्ज़ी लगता है. मैं जैसी हूं वैसी ही रहना चाहूंगी.’
बेटी इसाबेला
Btv के एक इंटरव्यू में जब वेरॉनिका से सवाल किया गया कि क्या डेविड को उनसे ज़्यादा उनके लुक्स की परवाह है? वह कहती हैं नहीं. ‘जब मैं पहली बार डेविड के पास आई थी तो मेरा वज़न कुछ दस किलो ज़्यादा था. लेकिन उसे मुझे देखते ही मुझसे प्यार हो गया था. वह मेरे लुक्स से ज़्यादा मुझे चाहता है.’ इस पर डेविड कहते हैं कि वे मरते दम तक वेरॉनिका के साथ रहना चाहते हैं। ओर इसी लिए वो सबसे सुंदर और ड्रीम के साथ हिने का अहसास पाने के लिए वो मेरे लुक को निखारते रहते हैं। आज तक सबसे अधिक प्लास्टिक सर्जरी करने के रिकॉर्ड ओर सबसे अधिक प्लास्टिक सर्जरी करवाने का रिकॉर्ड अर्क ही परिवार में हैं।

@#@

दिखावे से प्यार नहीं होता।
प्यार समर्पण और भाव से होता हैं।
जिसका समर्पण अधिक हैं, उसे अधिक प्यार देना सत्य हैं। सत्य यह भी हैं कि किसी भी हालत में समान समर्पण उपासना से कम नहीं हैं। जो आपमें हैं।
Post a Comment