Tuesday, October 16, 2018

मेरा होंसला...

वर्ष 2018 में गांधी बापू को 150 साल हुए। सारी दुनियामें इस महात्मा के दिन को अलग अलग तरीको से मनाया गया। हमारे देश मेम इस महानुभव की जानमा तिथिको दो साल तक मनाया जाएगा।
बापू के नाम से हैं।
कोई विरोध करने का सवाल नहीं हैं। GCERT के द्वारा गांधी गाथा के नाम से एक सीरीज का रिकॉर्डिग हो रहा हैं। हमारे राज्य के विशेष व्यक्तो उस  श्रेणी में गांधीजी से जुड़ी बातें ओर अपना दृष्टिकोण रखते हैं। ये सारी सीरीज दूरदर्शन में प्रसारित होगी।
GcERT से इसे दूरवर्ती के माध्यम से  मा. विनायगिरी गोसाई सर के मार्गदर्शन से ये कार्यक्रम तैयार होगा। श्रीमती अमीबहन जोशी को.ऑर्डिनेटबकर रही है 
सृष्टि के संयोजक, भारत के राष्ट्रपति के पूर्व सलाहकार ओर आईआईएम अमदावाद के पूर्व अध्यापक ओर पद्मश्री अनिल गुप्ता जी ने आज विविध विषय के ऊपर अपने विचार रखे। इस कार्यक्रम में जुड़ने के लिए मुजे GCERT ने मौका दिया। आज हमने पूरा दिन ये कार्य किया और जैसे संतोष हुआ।
आज दोपहर के बाद BISAG स्टूडियो में ये रिकॉर्डिग सम्पन हुआ। दूसरी तरफ गूजरात आयोजन पंच के पूर्व उपाध्यक्ष ओर प्रसिद्ध पत्रकार एवं साहित्यकार विष्णु पंड्या सर का भी एक अभिनव वक्तव्य रिकॉर्ड किया गया। मुजे खुशी हैं कि GCERT ने मुजे इस काम मे जिदने का अवसर दिया। एक साथ 5 एपिसोड का रिकॉर्डिग हुआ। ये बहोत बड़ा काम हैं। एक दिन में 5 एपिसोड कोई छोटी बात नहीं हैं।


सरकुम:


शिक्षामें गांधी गाथा।
अद्भूद विषय ओर अद्भुत वक्ता।
मेरे मार्गदर्शक ओर प्रेरक मेरे नव विचारो को मान्यता देने वाली 'सरकार..'
आप से इतना ही आदर करता रहूंगा,सीखता रहूँगा।




Post a Comment