Saturday, April 28, 2018

बहेतरीन दिन आएंगे...


बहेतरीन दिन सबको पसंद हैं।जीवन में बहेतरीन तरीके से जीना  किसे पसंद नहीं हैं।हम किसी व्यक्ति को सुख या बहेतरीन जिंदगी जीते हुए देखते हैं,हमे वैसी जिंदगी को जीने के ख्वाब आते हैं।
मगर सही बात ये हैं कि किसी के जीवन में बहेतरीन दिन वैसे ही नहीं आते।उसके लिए बहोत कुछ करना पड़ता हैं।बहोत कुछ संभालना ओर निभाना पड़ता हैं।अगर हम बहेतरीन जिंदगी जीने का ख्याल हैं तो हमे बुरे दिनों से लड़ना पड़ेगा।

बुरे दिन आते नहीं लाये भी नहीं जाते।बुरे दिन भगवान हमारे सामने लाते हैं।किसी ने खूब कहा हैं कि कभी हमे मंजिल तक पहुंचने के रास्ते में कुछ समस्याए आती हैं, तो उसका मतलब हैं भगवान हमारे रास्ते को ओर मजबूत करता हैं।हमारे आगे के रास्ते को साफ करने के लिए शायद भगवान ऐसे चक्रवात सामने लाते हैं।

हम भगवान और माँ को तू कहते हैं।हम जिसे तू कहते हैं वो हमसे करीब होता हैं।करीबी ओर दूरी दो व्यवस्था हैं।आज बुरे दिन हैं,कल बहेतरीन दिन आएंगे।आज के बुरे दिन ओर कल आने वाला बहेतरीन दिन हमारे लिए एक व्यवस्था हैं।

आज आपके दिन बुरे हैं।
आज आपके दिन आपके सामने सवाल बनकर खड़े हैं।आज आप को कोई समझ नहीं रहा हैं।मगर आप सच्चे हैं और आप किसी चीज के लिए प्रयत्न करते हैं तो ये सारी बुराइयां बहेतरीन तरीको से आपशे दूर होगी।

@#@
बहेतरीन दिनों के इंतजार में जो व्यक्ति हिम्मत हारता हैं,उसे अपनी जिंदगी बुरे समय ही खत्म करनी पड़ेगी।मुजे मेरे बहेतरीन दिनों का इंतजार हैं,वैसी संभावना रखने वाले को परिणाम मिलना निश्चित हैं।

No comments: