Sunday, September 10, 2017

निर्माण चेनलमें निर्माण....

वर्ष 2006।
मेरा लिम्का बुकमें रिकॉर्ड हुआ।
उस समय Etv गुजरात ने मेरा कवरेज किया था।
उस समय,यानी 2006 से आज तक मे सोचता था कि कोई न्यूज़ चेनल उससे जुड़े।बच्चो के प्रोग्राम हो।कोई इसे स्पॉन्सर करें।जब भी किसी चेनल से इसके लिए बात चली,हमे फाइनांस की समस्या सामने आई।
आज 2017 हैं।आज हमारे 40 एपिसोड तय हो चुके हैं।हमें फाइनांस की भी समस्या नहीं हैं।गुजरात की सभी चेनल्स को हम मील।सबसे पहले एक सवाल आताथा।बच्चो के ग्रासरूट इनोवेशन के लिए कोई सीरीज बनाने को तैयार नहीं था।
मेरी बात श्री सतीश मोरी से चली।आज वो GTPL में कार्यरत हैं।उन्होंने सीधे ही हा कहि,ओर चेनल हेड श्री पी.सागर राव को मिलवाया।उन्होंने मेरी प्रपोजल सुनी।हम जिस अपेक्षा से गये थे,उससे दुगना हमे मिला।श्री सागर ने हमे दुगना इस तरह दिया कि हम एक एपिसोडमें दो व्यक्ति या इनोवेटर्स लाना चाहते थे।उन्होंने मुजे एक एपिसोडमें एक व्यक्ति के बारेमें एपिसोड बनाने का सुजाव दिया।
15 अक्टूबर से हमारा सीरीज शुरू होगी।इस कार्यमें मुजे सहयोग देनेवाले श्री मानु चावड़ा(v tv)श्री दिनेश सिंगव(GSTV)श्री पंकज सोनीजी(गुजरात टाइम्स) ने सहयोग दिया।
श्री सतीश मोरी ने सिर्फ सहकार नहीं,मार्गदर्शन भी दिया हैं।पी.सागर राव जी ने तो मुजे सबकुछ दिया।अब होंसला बुलंद हैं।स्टूडियो में बैठे बैठे मेने 2006 से 2017 को याद किया।अब हमारे रियल हीरो देश दुनियामें 60 लाख से अधिक घरोंमें इस कार्यक्रम को देखा जाएगा।आप निर्माण न्यूज़ चैनल पे कुछ दिनोबाद प्रोमो भी देख सकते हैं।
#
Post a Comment